खबर का हुआ असर! ललितपुर जिले की नगर पंचायत पाली में आवास की समस्या का हुआ विकास

जिला ललितपुर, ब्लाक बिरधा के नगर पंचायत पाली यहाँ के लोगों को आवास को लेकर बहुत दिनों से दिक्कत हो रही थी। नगर पंचायत के चक्कर लगा रहे थे। अधकारियों से बात करने के बाद भी आवास नहीं आये, लेकिन खबर लहरिया 7 अप्रैल को खबर के रूप में, ये बात सरकार तक पहुँचाने का काम किया, तो आवास आ गये। आवास का काम भी शुरू हो गया है।

देबनती ने बताया कि सब जगह चक्कर काट चुके थे, लेकिन सुनवाई ही नहीं हो रही थी। खबर लहरिया की वजह से हमारे आवास आय और आवास का काम शुरू भी हो गया। अब रहने की, शौचालय की, बैठने की, सोने पढ़ने आदि की व्यवस्था हो गई है। बरदेहीबाई ने बताया कि खबर लहरिया की रिपोर्टिंग की वजह से हमारी बहुत मदद हो गई। खबर लहरिया की वजह से आवास का काम भी चालू हो गया है। ऐसा पहले कभी भी नहीं हुआ है। गोपी का कहना है कि पांच आवास आये है दो अहिरवार लोगों के आये है और तीन हमारे लोगों के आये हैं।

सोनम का कहना है कि बारिश में बहुत दिक्कत होती थी, लेकिन खबर लहरिया की वजह से ये आवास आ गये है, जिसके बन जाने से हमें, रहने को व्यवस्था हो जायेगी, हम अच्छे से पढ़ाई भी कर सकेंगे। हमारी ओर से खबर लहरिया को बहुत-बहुत धन्यवाद। आज खबर लहरिया की वजह से आवास का काम शुरू हो गया है।  

रिपोर्टर: कल्पना

Published on May 30, 2018