क्रिकेट के मैदान से इमरान खान ने रखा राजनीति में कदम, बनेंगे पाक प्रधानमंत्री

साभार: विकिपीडिया

आम चुनाव में इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने जीत हासिल करती दिख रही है। अब तक पीटीआई को सबसे ज्यादा 119 सीटें मिलती दिख रही हैं। ऐसे में इमरान खान का प्रधानमंत्री बनना तय माना जा रहा है।

इसके बाद पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए, गरीबी, आतंक से लेकर कश्मीर मुद्दे तक की बात की। उन्होंने कहा कि, ‘मैं अल्लाह का शुक्रिया करना चाहता हूं। 22 सालों की कड़ी मेहनत के बाद मेरी दुआओं का जवाब मिला है। अब मुझे मेरे सपनों को साकार करने और देश की सेवा करना का मौका मिला है।’

इमरान ने कहा कि हम पाकिस्तान में लोकतंत्र को मजबूत होते देख रहे हैं। कई आतंकी हमलों के बावजूद चुनावों का सफल आयोजन हुआ, इसके लिए मैं सुरक्षाबलों को बधाई देना चाहता हूं।

इमरान खान ने कहा कि हिन्दुस्तान की मीडिया ने मुझे ‘विलेन’ बना दिया। इमरान खान ने कहा कि बातचीत से कश्मीर का मसला हल करें, हम रिश्ते बेहतर करने को तैयार हैं।

बता दें, अभी तक इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने 76 सीटों पर जीत दर्ज की है और 43 सीटों पर उनके उम्मीदवारों ने बढ़त बनाई हुई है। वहीं, पूर्व पीएम नवाज शरीफ की पार्टी पीएमल (एन) ने 43 सीटों पर जीत दर्ज की है और 20 सीटों पर उसकी बढ़त कायम है। बहुमत के लिए 137 सीटों की जरूरत है।

उधर, पार्टी कार्यकर्ता पाकिस्तान की सड़कों पर जश्न मना रहे हैं। हालांकि चुनाव में बड़े पैमाने पर हिंसा और धांधली का आरोप लगा है।

बता दें, ये पहला मौका है जब लगातार तीसरी बार पाकिस्तान में लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव हुए।