क्रिकेट के पगलेट चाहनेवाले!

साभार:फेसबुक
साभार:फेसबुक

खेल के कुछ चाहने वाले ऐसे होते हैं, ख़ास कर क्रिकेट के, जो बिलकुल पगलेट हरकतें करते हैं! जब मैच चल रहा हो तब उन्हें कुछ और नहीं सूझता – खाना पीना भूलकर सांस भी लेना भूल सकते हैं । भारत में हमने ऐसी काफी कहानियाँ और न्यूज़ स्टोरीज़ पढ़ी हैं जिसमेँ क्रिकेट खेल के “फैन्स” और खासकर से खिलाड़ियों के “फैन्स” ने कुछ ऐसा कर दिखाया जो आम इंसान नहीं सोच पायेगा।
जैसे सचिन के एक चाहने वाले है सुधीर कुमार चौधरी जिन्होंने तेंनदुलकर को खेलते हुए देखने के लिए 3 बार अपनी नौकरी भी छोड़ दी। यहाँ तक कि अब भी वो ‘मिस यू सचिन’ का पेंट अपने बदन पर लगाकर मैच देखने जाते हैं।
ऐसे ही एक झुंण्ड है कुछ आदमियों का इंग्लैंड में जो इंग्लैंड क्रिकेट टीम के समर्थक हैं और अपने आप को “बार्मी आर्मी” कहते हैं। (“बार्मी” का मतलब “पागल” होता है!) बार्मी आर्मी का ये झुण्ड इंग्लैंडटीमका समर्थन करने वो हर जगह पहुँचते हैं जहां टीम का मैच होता है। पूरी दुनिया में घूमी है ये“आर्मी” इस वजह से!
नवम्बर में भारत और इंग्लैंड बीच खेले गए टेस्ट मैच के लिए बार्मी आर्मीभारत में आई थी और यहाँ पर उनको नोट बंधके नए वसूलों की वजह से बड़ी परेशानियाँ भी झेलनी पड़ी।मगर इनका क्रिकेट का बुखार तो जारी है!