क्रिकेट का बुखार चढ़ा बाँदा के महुआ ब्लाक में

जिला बांदा, ब्लॉक महुआ। ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं में खेलों के प्रति जुनून को बढ़ाने के लिए बांदा में 5 नवम्बर से 5 दिसम्बर तक क्रिकेट टेस्ट मैच का आयोजन किया गया है। इस खेल प्रतियोगिता में बांदा और नरैनी विधानसभा की सात टीमों ने हिस्सा लिया है। खेल की अध्यक्षता चन्दन शुक्ला कर रहे हैं, जोहर साल एक महीने तक होने वाले इन खेलों का आयोजन कराते हैं।
महीने भर चलने वाले इस क्रिकेट मैच का आयोजन खत्री पहाड़ देवी जी मैदान में होता है। मैच के संयोजक आशीष शुक्ला कहते हैं, “यहां आने वाला हर खिलाड़ी बधाई का पात्र हैं क्योंकि उनकी मदद से पिछले 5 सालों से इस मैच का सफल आयोजन हो रहा है।” वह आने वाले भविष्य में इस मैच के और अधिक बड़ा आयोजन होने की बात कहते हैं।
इस क्रिकेट मैच के आयोजन में होने वाले खर्च के बारे में खेल कमेटी के अध्यक्ष चन्दन शुक्ला बताते हैं, “मैच के आयोजन का सारा खर्च चंदे पर आधारित होता है। लोग हमें 51 हजार, 21 हजार रुपये अधिक से अधिक चंदे में देते हैं।हमारी एक टीम का खर्च ही 10 हजार रुपये तक का होता है। इस हिसाब से ही हम पैसों की व्यवस्था करते हैं।”
कम संसाधनों के साथ इस तरह का आयोजन करना वाकई काबिले तारीफ है। मैच खेलने के लिए आए एक क्रिकेटर मोनू शुक्ला कहते हैं, “ये क्रिकेट मैच एक पहल है, जो देहात की प्रतिभा को बाहर लाने में मदद करती है।” वह अपना आदर्श चन्दन शुक्ला को बताते हैं क्योंकि उन्होंने इस मैच के आयोजन में बहुत काम किया है।

रिपोर्टर- गीता