कौन होगा आईपीएल- का बादशाह?

Ndtv copyटी-ट्वेंटी विश्व कप के बाद अब आईपीएल का घमासान शुरू हो गया है। इस बार के आईपीएल में कुल आठ टीमें हिस्सा ले रहीं है। चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रायल्स की जगह दो नई टीमें आई है, गुजरात लॅायन्स और राइजिंग पुणे। करीब पचास दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में इस बार कई नई नई चीजें होने वाली है।
आमने-सामने
क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब राइजिंग पुणे के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और गुजरात लायन्स के कप्तान सुरेश रैना आमने-सामने होगें। अभी तक ये दोनो खिलाड़ी एक ही टीम के लिए खेलते आए हैं। भारत के तेज गेंदबाज जहीर खान पहली बार कप्तान बने हैं।

Dhoni Raina copyअब तक के मैच
आईपीएल के नौवें संस्करण का पहला मैच राइजिंग पुणे और मुंबई इडियंस के बीच मंुबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया, जिसमें पिछली की बार की चैंपियन मुंबई को नई टीम पुणे ने नौ विकेट से हरा दिया।
आईपीएल का दूसरा मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच कोलकाता में खेला गया। जिसमें कोलकाता ने दिल्ली को दौ विकेट से हराकर टूनौमेंट में जीत के साथ शुरूआत की।
एक अन्य मैच में रायल चैलेंज बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को पैतालिस रन से हरा दिया।
बैंगलोर पर रहेगी सबकी नजरें
एक से बढ़कर एक खिलाडि़यों से सजी टीम रायॅल चैलेज बैंगलोर पर सबकी नजरें रहेंगी। इस टीम में भारत के बल्लेबाज विराट कोहली, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज किगस गेल, साउथ अफ्रीका के एबीडिविलियर्स और आस्टेªलिया के वाटसन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

फोटो साभार- एनडीटीवी, बीबीसी