कोच गोपीचंद पर बनेगी फ़िल्म

साभार: एनडीटीवी
साभार: एनडीटीवी

रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर देश का मान बढ़ाने वाली बैडमिंटन खि‍लाड़ी पीवी सिंधू के कोच पुलेला गोपीचंद पर अब फ़िल्म बनने जा रही है।
भारतीय बैडमिंटन दल के राष्ट्रीय कोच गोपीचंद पर अब फिल्म बनाने की योजना बन रही है। यह फिल्म तेलुगु और हिन्दी में बनाई जाएगी।
गौरतलब है कि गोपीचंद स्वयं बैडमिंटन के जाने-माने खिलाड़ी रह चुके हैं। साल 2001 में उन्होंने ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप जीतकर हंगामा मचा दिया था। प्रकाश पादुकोण के बाद यह खिताब जीतने वाले वो दूसरे भारतीय हैं। इसके बाद चोटिल होने के कारण उन्होंने पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर सन्यास ले लिया था लेकिन इसके बाद उन्होंने हैदराबाद में बैडमिंटन एकेडमी शुरू की। अब तक इस एकेडमी से कई जाने माने खिलाड़ी निकल चुके हैं। गोपीचंद को साल 2001 में गोपीचंद राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित किए जा चुके हैं। साल 2005 में उन्हें पद्मश्री साल 2009 में उन्हें द्रोणाचार्य अवॉर्ड और 2014 में उन्हें तीसरा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान पद्म भूषण से भी नवाजा जा चुका है।
फिल्म का निर्माण नवंबर से शुरू होगा। फिल्म में गोपीचंद के लीड रोल में एक्टर सुधीर बाबू दिखेंगे। सुधीर स्वयं बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुके हैं और 1990 के दशक में गोपीचंद के साथ बेंगलुरु में प्रकाश पादुकोण को बैडमिंटन एकेडमी में साथ सीखते थे।