कावेरी जलविवाद पर साथ आये सभी दक्षिणी कलाकार, सुप्रीमकोर्ट ने केंद्र सरकार को लगायी फटकार

साभार: विकिमीडिया कॉमन्स

जिस तरह से कावेरी जल बोर्ड के गठन की मांग को लेकर तमाम फिल्मी सितारे एकजुट हो रहे हैं, उसके बाद यह मुद्दा और गर्म होता जा रहा है। रजनीकांत ने इस मांग के लिए आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से भी खास अपील की है। इससे सम्बन्धित एक गतिविधि में रजनीकांत, कमल हासन और धनुष सहित तमाम बड़ी हस्तियां एक साथ दिखीं।रजनीकांत ने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से अपील की है कि वह अपने मैच के दौरान कावेरी प्रबंधन बोर्ड की मांग के लिए हाथ में काला बैज पहनकर मैच खेले।
गौरतलब है कि कमल हासन और रजनीकांत के बीच राजनीतिक मतभेद है, लेकिन कावेरी विवाद के लिए दोनों ही नेताओं ने आपसी विवाद को भुलाकर एक ही मंच पर शिरकत की और लोगों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया।
इस विरोध प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए। इस प्रदर्शन के जरिए तमाम फिल्मी सितारे केंद्र सरकार को यह संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि इस मुद्दे को गंभीरता से लिया जाए। इस मांग को लेकर हाल ही में प्रदेश में बंद का ऐलान किया गया था, जिसे लोगों ने अपना समर्थन दिया था। किसान भी इस मांग को अपना समर्थन दे रहे हैं और खुद को कावेरी नदी के तट पर आधा जमीन में गाड़कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
वहीँ, सुप्रीम कोर्ट ने कावेरी जल बंटवारे के फैसले को लागू करने के लिए योजना तैयार करने पर केंद्र सरकार को फटकार लगाई है। कोर्ट ने अब केंद्र सरकार से 3 मई तक कावेरी जल बंटवारे की योजना तैयार करके देने का निर्देश दिया है। साथ ही कोर्ट ने तमिलनाडु और कर्नाटक सरकार से इस मुद्दे पर शांति बनाए रखने को कहा है।
बता दें कि 16 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने कावेरी नदी विवाद पर फैसला सुनाते हुए कहा था कि तमिलनाडु के पानी को घटाकर कर्नाटक को दिया जाए। जिसके बाद से इस फैसले का विरोध हो रहा है।