कार्तिक के आखिरी छक्के ने दिलाई भारतीय टीम को जीत

साभार: विकिपीडिया

पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाते हुए दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम को निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ यादगार जीत दिला दी।
फाइनल मैच में कार्तिक ने महज आठ गेंदों पर ताबड़तोड़ नाबाद 29 रन ठोक दिए जिसमें  दो चौके और तीन छक्के शामिल रहे। यह कार्तिक की पारी का ही कमाल था कि भारतीय टीम ने लगभग हारी हुई बाजी को पलटते हुए टूर्नामेंट में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।
टीम को जीत के लिए 167 रन का लक्ष्य हासिल हुआ था। 18 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर पांच विकेट पर 133 रन था और जीत टीम से काफी दूर निकल चुकी थी लेकिन मनीष पांडे के आउट होने के बाद बैटिंग के लिए आए कार्तिक ने बांग्लादेशी गेंदबाज रुबेल हुसैन पर हमला बोल दिया और उनके ओवर में दो छक्कों और दो चौकों की मदद से 22 रन बना डाले। आखिरी ओवर में भारतीय टीम को 12 रन बनाने थे, यह लक्ष्य भी कार्तिक के छक्के की मदद से भारतीय टीम ने आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया।
बता दें कि दिनेश कार्तिक टी20 इंटरनेशनल मैच की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जीत दिलाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज हैं। उनसे पहले दुनिया के चार बल्लेबाज टी-20 में यह कमाल कर चुके हैं।