काम की मांग के लिए वाल्मीकि समाज की ललितपुर के महरौनी की नगर पालिका में हड़ताल

जिला ललितपुर, शहर ललितपुर काम कि माग करबे के लाने ललितपुर के वाल्मीकि समाज के आदमी पोचे महरौनी कि नगर पालिका में। और उते जाके करी हड़ताल मांगी अपने मोड़ी मोड़न के लाने नौकरी और संविधा कर्मचारी कि भर्ती में आरक्षक खत्म करबे के लाने।
किरण ने बताई के हम इते अपनी नौकरी मांगबे आय हमाय पति चपरासी हते बे ख़त्म हो गये। उने ख़त्म भये तीन महीना हो गये और अबे तक कोनऊ सुनबाई नईया।
मीरा ने बताई के हम ओरे अपने मोड़ी मोड़न के लाने नौकरी मंागवे आय। अब जब नौकरी आयी सो महाजन समाज को मिल रई। हमाय मोड़ी मोड़न को कछु नईया। हम जई के लाने बैठे के हमाई नौकरी हमाय मोड़ी मोड़न को मिलबे।
कृष्णा सिंह अध्यक्ष ने बताई के हम 2012 में अध्यक्ष बने ते हमने भोत काम करवाए। नाली को काम कर बाओ।
के एन शर्मा अधिशासी अधिकारी नगर पंचयात ने बताई के इते को पुस्तकालय और हालत ख़राब हती बा को नओ बनबाबे को प्रस्ताव पास करवाओ। नीचे दुकाने बनाबाओ जाबे। दुकाने बनबाबे से नगर पंचयात कि आय में वृद्धि हुए रुपईया मिल हे। व्यवसाय कर लगत इते सो वा के सम्बंधित भी प्रस्ताव पास करो विकास व्यवस्था पर भी सोच विचार भये।
श्याम वाल्मीकि ने बताई के हम इते आरक्षण के बिरोध में बैठे हे अधिकारीयन के संगे। काय के सरकार से कोनऊ मदद नई मिलत। के जो नियुक्ति निकारी हे सरकार ने संविधा पे सफाई कर्मी कि वो हम ओरन को ही मिलबे।
रिपोर्टर- सुषमा और राजकुमारी 
20/08/2016 को प्रकाशित

काम की मांग के लिए वाल्मीकि समाज की ललितपुर के महरौनी की नगर पालिका में हड़ताल