कांग्रेस प्रवक्ता बनने के लिए हुई यूपी में लिखित परीक्षा

साभार: ट्विटर

यूपी में प्रदेश कांग्रेस ऑफिस पर कांग्रेस का प्रवक्ता बनने के लिए लिखित परीक्षा ली गई. ये परीक्षा कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता और मीडिया संयोजक प्रियंका चतुर्वेदी और नेशन मीडिया कॉर्डिनेटर रोहन गुप्ता की तरफ से लिया गया.
इस दौरान करीब 70 कैंडिडेट्स ने ये परीक्षा दी. प्रियंका चतुर्वेदी ने बताया कि टेस्ट के परिणामों के बाद उम्मीदवारों की सूची तैयार होगी.
इस परीक्षा में यूपी में आरक्षित सीटें, मोदी सरकार और योगी सरकार की असफलता, मनमोहन सरकार की उपलब्धियां बताने से लेकर तमाम सवाल पूछे गए. जिसमें आये सवालों को देखकर कैंडिडेट्स के पसीने छूट गए.
बताया जा रहा है कि टेस्ट के परिणामों के बाद उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग होगी. जहां इंटरव्यू का सामना करने के बाद उनके चयन पर फैसला होगा और दो से तीन दिन के अंदर इस कमेटी की घोषणा कर दी जाएगी.
परीक्षा और इंटरव्यू के बाद नए प्रदेश प्रवक्ताओं की नई लिस्ट जारी की जाएगी, जो प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और कांग्रेस आलाकमान से राय मशविरा करने के बाद होगी.
बता दें कि कुछ समय पहले राज बब्बर ने प्रदेश की सभी इकाईओं को भंग कर दिया था, जिसके बाद से अब नए पदाधिकारियों का सेलेक्शन परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए करने की कवायद शुरू हो गई है.