कर्नाटक विधानसभा चुनावों के मतो की गिनती शुरू, बीजेपी और कांग्रेस के बीच घमासान

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती शुरू हो गई है और शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिली है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी 14, कांग्रेस 12 और जेडीएस 8 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।
राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा की 222 सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ था।
शुरुआती रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। अब तक हुई काउंटिंग में कांग्रेस 60 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, वहीं बीजेपी 58 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा जेडीएस 23 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।
बीजेपी नेता श्रीरामुलु कर्नाटक की बादामी सीट से किस्मत आजमां रहे हैं। बीजेपी ने उन्हें इस सीट पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है। अपनी किस्मत का फैसला होने से पहले श्रीरामुलु ने मंगलवार सुबह मंदिर जाकर प्रार्थना की।
यदि कांग्रेस के पक्ष में स्पष्ट जनादेश जाता है तो 1985 के बाद यह पहली बार होगा जब कोई दल लगातार दूसरी बार सरकार बनाएगा। 1985 में तत्कालीन जनता दल ने रामकृष्ण हेगड़े के नेतृत्व में लगातार दूसरी बार सरकार बनाई थी।
वहीं, अगर राज्य में भाजपा जीतती है तो एक बार फिर इसे मोदी के करिश्मे के रूप में लिया जाएगा तथा भाजपा शासित मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं में एक नई ऊर्जा का संचार होगा।