कबीर दास की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने किया मगहर से चुनावी प्रचार का शुभारंभ

साभार: ट्विटरnarendra 

पीएम मोदी आज उत्तर प्रदेश में कबीर दास की 500वीं पुण्यतिथि के मौके पर यूपी के संत कबीर नगर के मगहर में हैं. यहां पीएम मोदी ने कबीर की मज़ार पर चादर चढ़ाई और इस दौरान सीएम योगी भी उनके साथ थे. इसके बाद पीएम यहां कबीर एकेडमी रिसर्च संस्थान की आधारशिला भी रखी.

बीजेपी इस कार्यक्रम को 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर प्रचार की शुरुआत के रूप में देख रही है. इस दौरान पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा…कबीर दास जी की 500वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आज से ही यहां कबीर महोत्सव की शुरूआत हुई है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज मेरी बरसों की कामना पूरी हुई है. संत कबीर दास जी की समाधि पर फूल चढ़ाने का, उनकी मजार पर चादर चढ़ाने का, सौभाग्य प्राप्त हुआ. मैं उस गुफा में भी गया, जहां कबीर दास जी साधना करते थे.

इस सभा में यूपी सीएम मुख्‍यमंत्री योगी भी शामिल रहे, उन्होनें सभा में कहा,गन्ना किसानों की आय बढ़ाने और समय पर उनका भुगतान के लिए 1000 करोड़ का पैकेज पीएम नरेंद्र मोदी जी ने दिया है. यही नहीं,पूर्वी उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था की जान यहां की चीनी मिलों को पिछली सरकार ने बर्बाद कर दिया था, लेकिन पिछले एक साल में इसकी तस्वीर बदली है.

उन्होनें कहा,एक साल के अंदर प्रदेश में 72 लाख से भी ज्यादा शौचालय का निर्माण कर स्वच्छता को बढ़ावा दिया जा रहा है.

सभा के अलावा पीएम मोदी ने यहां कबीर एकेडमी रिसर्च संस्थान की आधारशिला भी रखी.