एशियाई खेल: दीपक ने 10 मीटर एयर राइफल और लक्ष्य ने पुरुष ट्रैप राइफल में जीता रजत पदक

साभार: ट्विटर

भारत ने 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन खेलते हुए, निशानेबाजी में दो रजत पदक जीते। पहला रजत दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा और दूसरा लक्ष्य शेरॉन ने पुरुष ट्रैप राइफल में जीता।

10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का स्वर्ण पदक चीन के यांग हाओरन ने जीता। वहीं, 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में कांस्य पदक जीतने वाले रवि कुमार चौथे नंबर पर रहे। इस स्पर्धा में भारत के मानवजीत सिंह संधू चौथे स्थान पर रहे।

दीपक ने फाइनल में 51.6 और 50.0 अंक समेत कुल 247.7 का स्कोर किया। स्वर्ण जीतने वाले यांग ने 249.1 के स्कोर के साथ एशियाई खेलों का रिकॉर्ड भी बनाया।

वहीं, 19 साल के लक्ष्य ने ट्रैप फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए 43 का स्कोर किया। चीनी ताइपे के 20 साल के यांग कुनपी ने 48 के स्कोर के साथ विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की और स्वर्ण पदक जीता।

41 साल के मानवजीत सिंह संधू 26 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहे। संधू ने क्वालिफिकेशन में 119 के स्कोर के साथ पहले और लक्ष्य चौथे स्थान पर रहे थे। लेकिन फाइनल में संधू अपनी लय कायम नहीं रख सके और पदक जीतने से चूक गए।

इस एशियाड में भारत के अब तक 4 पदक हो गए हैं। बजरंग पुनिया ने कुश्ती में स्वर्ण और अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में कांस्य पदक जीता था।

10 मीटर एयर राइफल (महिला) के फाइनल के लिए भारत की अपूर्वी चंदेला ने भी क्वालिफाई किया था, लेकिन वे पदक नहीं जीत पाईं। फाइनल राउंड में अपूर्वी 186 का ही स्कोर कर सकीं और 5वें स्थान पर रहीं। महिला ट्रैप फाइनल में सीमा तोमर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। वे 25 में से महज 12 अंक ही हासिल कर पाईं। इस स्पर्धा के फाइनल में 6 खिलाड़ी पहुंचे थे, जिसमें सीमा आखिरी पायदान पर रहीं।