एक और पत्रकार की हत्या

24-06-15 Desh Videsh - MP Journo Sandeep Kothari webवर्धा, महाराष्ट्र। उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश में भी एक पत्रकार की हत्या का मामला सामने आया है। महाराष्ट्र राज्य के वर्धा जि़ले में रेलवे स्टेशन के पास संदीप कोठारी नाम के एक पूर्व पत्रकार की जली हुई लाश मिली। पुलिस ने बताया कि मध्य प्रदेश के बालाघाट जि़ले से 19 जून को संदीप कोठारी का उमरी गांव से अपहरण हुआ था।
बहुजन समाजपार्टी ने इस पूरे मामले की सी.बी.आई. जांच की मांग की है। बसपा के अनुसार इस पत्रकार ने अवैध बालू खनन करने वाले माफिया के खिलाफ कई रिपोर्ट छापी थीं जिस कारण उसके खिलाफ साजि़्ाश रचकर कई झूठे मामले दर्ज कराए गए।

बालाघाट के विधायक किशोर समरीते ने भी कहा कि संदीप ने बालू माफिया के खिलाफ गांववालों के साथ मिलकर अभियान छेड़ा था। इसलिए संदीप के घर वालों और उसे लगातार धमकियां मिल रही थीं।

बालाघाट के एक वरिष्ठ पत्रकार ने बताया कि संदीप कोठारी के खिलाफ दर्ज सारे मामले झूठे हैं। वह एक निडर पत्रकार था।

दूसरी तरफ बालाघाट के एस.पी. नीरज सोनी का कहना है कि संदीप 2012 तक नई दुनिया अखबार में हाॅकर था। उसके खिलाफ ब्लैक मेल करने, फिरौती और बलात्कार के मामले दर्ज हैं। उनका यह भी कहना है कि उसके और बालू माफिया के पहले अच्छे संबंध थे। लेकिन बाद में दोनों में दुश्मनी हो गई। वर्धा के एस.पी. अंकित गोयल ने बताया कि अभी तक इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।