आखिरी ओवर में जीता आस्ट्रेलिया

Meri newsपर्थ। भारत और आस्टेªलिया के बीच पांच वन डे मैच की सीरिज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट से जीत लिया है। भारत की तरफ से रोहित शर्मा और विराट कोहली ने बेहतरीन खेल दिखाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान जार्ज स्मिथ और जार्ज बेली ने शानदार शतक लगाया।
पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने विराट कोहली के 97 और रोहित शर्मा के 117 रन की मदद से ऑस्ट्रेलिया  के सामने जीत के लिए 310 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही। लेकिन बाद में कप्तान और बेली की पारी ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के करीब ला दिया। जब ऑस्ट्रेलिया  को जीत के लिए सिर्फ दो रन चाहिए था। तभी कप्तान आउट हो गए रही सही कसर दूसरे बल्लेबाज ने आकर पूरी कर दी। भारत की तरफ से अश्विन ने दो और सरन ने तीन विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया  की ओर से फाॅकनर ने दो और हेजलवुड ने एक विकेट लिया।

पर्थ में बने कई रिकार्ड

पर्थ में खेले गए मैच में कई रिकार्ड बने तो कई रिकार्ड टूटे भी। इस मैदान पर शतक लगाने वाले रोहित शर्मा भारत के पहले बल्लेबाज बने। सिर्फ इतना ही उन्नीस पारी में ऑस्ट्रेलिया  के खिलाफ 1000 रन भी रोहित शर्मा ने पूरा कर लिया। वो सचिन से केवल एक रन पीछे हैं।
रोहित शर्मा और विराट कोहली की साझेदारी भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया  के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेन्दुलकर के नाम था जो उन्होंने इन्दौर में 2001 में बनाया था।