‘आई लव मुस्लिम’ लिखने पर भाजपा नेता ने धमकाया, लड़की ने की आत्महत्या

साभार: विकिमीडिया कॉमन्स

बेंगलुरु में रहने वाली एक युवती अपने दोस्त संतोष के साथ व्हाट्सएप पर मैसेज द्वारा बात कर रही थी। बातचीत के दौरान ही दोनों के बीच जाति और धर्म को लेकर बहस होने लगी। संतोष के एक सवाल के जवाब में उसने लिखा, ‘मैं मुस्लिमों से प्यार करती हूं’।
इस पर संतोष ने मुस्लिमों से कोई भी रिश्ता रखने को लेकर उसे चेतावनी दी। इतना ही नहीं उसने उस बातचीत का स्क्रीनशॉट बंजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों के साथ भी शेयर किया। ये स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।
इसके बाद कुछ युवा दल के नेता जिसमें बीजेपी युवा संघ का अनिलराज भी था, ने युवती के घर जाकर उसे और उसकी मां को धमकाया। अगले ही दिन युवती ने अपनी जान ले ली युवती के शव के पास से पुलिस को एक नोट भी मिला। इस नोट में उसने लिखा था कि इस घटना ने उसकी जिंदगी और पढ़ाईलिखाई बर्बाद कर दी।
घटना के बाद, पुलिस ने अनिलराज को गिरफ्तार कर लिया है। अनिलराज मुदीगीर शहर के बीजेपी युवा मोर्चा का अध्यक्ष है। इसके अलावा पुलिस मामले के मुख्य आरोपी संतोष और तीन अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस ने उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की बात कही है जिन्होंने इस मैसेज को व्हाट्सऐप पर शेयर किया था।