आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ टीम में मिताली, एकता और हरमनप्रीत हुई शामिल

साभार: स्पोर्ट्सक्रीडा

आईसीसी ने 21 दिसम्बर को महिला वनडे और टी-20 टीम ऑफ ईयर(साल की सर्वश्रेष्ठ टीम) की घोषणा कर दी।  इस टीम में भारतीय कप्तान मिताली राज को, बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट और हरमनप्रीत कौर को टीम में स्थान मिला है।
बता दें कि भारतीय कप्तान मिताली राज वनडे टीम में चुनी गई हैं। बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट साल की सर्वश्रेष्ठ वनडे और टी-20 दोनों टीमों में जगह बनाने वाली एकमात्र क्रिकेटर हैं। हरमनप्रीत कौर महिला टी-20 टीम में शामिल की गई हैं।
टीमों का चयन खिलाड़ियों के 21 सितंबर 2016 से अब तक के प्रदर्शन के आधार पर किया गया।
एकता बिष्ट एकमात्र क्रिकेटर हैं जो वनडे और टी-20 दोनों टीम में शामिल हैं।  उत्तराखंड की 31 साल की यह खिलाड़ी वनडे में 14वीं और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 12वीं रैंकिंग पर हैं, एकता ने निश्चित समय के दौरान 19 वनडे मैचों में 34 विकेट और सात टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 11 विकेट चटकाए हैं।
इंग्लैंड की हीथर नाइट वनडे और वेस्टइंडीज की स्टेफाने टेलर टी-20 टीम की कप्तान चुनी गई हैं। नाइट ने अपनी टीम को 23 जुलाई को आईसीसी महिला विश्व कप में जीत दिलाई थी। इसी आधार पर उन्हें टीम की कमान दी गई है।
दुनिया की शीर्ष रैंकिंग की टी-20 बल्लेबाज टेलर को पहली बार बनाई गई, साल की सर्वश्रेष्ठ महिला टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया है। वनडे टीम में पांच देशों की खिलाड़ी हैं, जिसमें दो आस्ट्रेलियाई (मेग लैनिंग और एलिसे पेरी), इंग्लैंड की चार खिलाड़ी (टैमी ब्यूमोंट, हीथर नाइट, सारा टेलर और एलेक्स हार्टले), दो भारतीय (मिताली और एकता), न्यूजीलैंड की एक (एमी सैटर्थवेट) और दो दक्षिण अफ्रीकी (डेन वान निकर्क और मारिजाने काप) हैं।