आईपीएल के शुरू होते ही खिलाड़ियों की लगी बोली, भारतीय गेंदबाज़ जयदेव बने सबसे महंगे खिलाड़ी

साभार: आईपीएल/ट्विटर

आईपीएल सीजन-11 के लिए नीलामी का दूसरा दिन 29 जनवरी खत्म हो गया। सभी फ्रेंचाइजियों(मालिकाना हक रखने वाली कंपनीयों) ने 18 से 25 के बीच खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल कर लिया है।
पहले दिन कुल 110 खिलाड़ियों के लिए बोली लगी थी जिसमें से 78 खिलाड़ी खरीदे गए। वहीं, दूसरे दिन 91 खिलाड़ी खरीदे गए। आज के दिन भारतीय तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट पर सबसे अधिक 11 करोड़ 50 लाख रुपए की बोली लगी है। जयदेव को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। इन खिलाड़ियों में कुछ नाम ऐसे भी रहे जिन पर किसी टीम ने दांव नहीं लगाए।
वहीं ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाई को पंजाब ने 7.20 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम की गेंदबाजी को मजबूत करने का काम किया। जबकि नीलामी के अंतिम समय पर क्रिस गेल को लेकर पंजाब ने अपनी बल्लेबाजी को भी सशक्त किया।
वहीं आईपीएल इतिहास के सबसे कामयाब गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर भी किसी फ्रेंचाइजी ने दांव लगाना सही नहीं समझा।
वहीं दिल्ली ने नेपाल के संदीप लामिचाने को आधार कीमत 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा। वह आईपीएल नीलामी में बिकने वाले पहले नेपाली खिलाड़ी हैं। डेनियल क्रिस्टियन इस बार दिल्ली के लिए खेलेंगे। विजय शंकर भी इस बार दिल्ली के लिए खेलते नजर आएंगे।
बता दें कि 17 वर्षीय संदीप लैमिचाने आईपीएल नीलामी में बिकने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर बने। उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा।
किंग्स इलेवन और राजस्थान रॉयल्स के पास खर्च करने के लिये अधिक धनराशि थी क्योंकि उन्होंने केवल एक खिलाड़ी रिटेन किया था। इन दोनों ने दूसरे दिन भी मोटी धनराशि खर्च की।
खरीदे गये महंगे खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है
बेन स्टोक्सराजस्थान रॉयल्स – 12.50 करोड़
जयदेव उनादकटराजस्थान रॉयल्स – 11.50 करोड़
मनीष पांडेसनराइजर्स हैदराबाद – 11 करोड़
केएल राहुलकिंग्स इलेवन पंजाब – 11 करोड़
क्रिस लिनकोलकाता नाइट राइडर्स – 9.60 करोड़
मिचेल स्टार्ककोलकाता नाइट राइडर्स – 9.40 करोड़
ग्लेन मैक्सवेलदिल्ली डेयरडेविल्स – 9 करोड़
राशिद खानसनराइजर्स हैदराबाद – 9 करोड़