अमेरिका के रहने वाले ये जनाब खा चुके हैं तीस हज़ार मैक डोनाल्ड बर्गर!

साभार: विकिमीडिया कॉमन्स

दीवानों की तरह बर्गर खाने वाला शख्स अमेरिका के विस्कॉन्सिन का रहने वाला है। एक अंग्रेजी अख़बार के अनुसार, डॉन गोर्स्के साल 1972 से मैकडॉनल्ड्स(बर्गर बनाने वाली एक बड़ी मशहूर कंपनी) का बिग मैक बर्गर खाते हुए रहे हैं। इस आदत को बरकरार रखते हुए इस महीने उन्होंने अपना 30,000वां मैक बर्गर खाया।
64 साल के गोर्स्के का कहना है कि वे पिछले 46 साल से बिग मैक बर्गर रोज खा रहे हैं, लेकिन वे अभी तक इससे बोर नहीं हुए हैं। ये उन्हें आज भी उतना ही पसंद है, जितना उस समय था जब उन्होंने पहली बार इसे खाया था।
गोर्स्के ने बताया कि उनके पास हर खरीदे गए बिग मैक बर्गर की रसीद भी है। ऐसे में उनके पास सबूत है कि उनके दावे झूठे नहीं है। साल 2016 में 28,788 बर्गर खाने पर गोर्स्के का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया था।
डॉन गोर्स्के बताते हैं कि वे हर दिन दो बर्गर खाते हैं। पिछले 46 सालों में उनकी जिंदगी में सिर्फ आठ ही दिन ऐसे आए जब उन्होंने बिग मैक खाया हो, जिसमें से एक दिन तब था जब उनकी मां का निधन हुआ था। उन्होंने बताया कि वे जेल में गार्ड का काम करते थे, लेकिन बर्गर खाने का टाइम निकाल ही लेते थे। अब जब वो रिटायर हो चुके हैं तो उनके पास अपना फेवरेट फूड खाने का मौका ही मौका है।
गोर्स्के ने कहा कि उनका लक्ष्य 40,000 बिग मैक खाने का है, जिसके लिए उन्हें शायद 14 साल और लगेंगे और वो इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं।