अब बनेगा ‘मुलायम’ मंदिर

azam_khan_360लखनऊ। अगर समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह की तरफ से ‘हां’ हो गई तो जल्दी ही मुलायम सिंह यादव का मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा।
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने प्रस्ताव तैयार किया है। उन्होंने कहा कि बस नेता जी की ‘हां’ बाकी है। हमारी तरफ से पूरी तैयारी हो चुकी है। आज़म खान का कहना है कि नेता जी लोकप्रिय हैं। किसी भी बेहद लोकप्रिय व्यक्ति का मंदिर बनाने में कोई हर्ज नहीं। इससे पहले अक्टूबर 2012 में भी मुलायम सिंह यादव के मंदिर बनाने का प्रस्ताव उनके समर्थकों ने रखा था। लेकिन उस समय इस पर कई फैसला नहीं लिया गया था।
मजे़दार बात यह है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी खुद के मंदिर विवाद से बाहर निकल भी नहीं पाए थे कि आज़म खान ने मुलायम के मंदिर की बात छेड़ दी। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह मंदिर गुजरात में स्थित है। इस मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो लाख की मूर्ति रखने की बात जबसे सामने आई तब से यह खबर बनी हुई है। लेकिन आज़म खान की मानें तो मुलायम सिंह का कद बहुत बड़ा है। उन्होंने जनता हित में अभी तक का अपना जीवन गुजारा है। ऐसे में उनके नाम का मंदिर बनना उनके समर्थकों के हौसले को बढ़ाने वाला होगा। अब देखना यह है कि इस प्रस्ताव पर मुलायम सिंह की रजामंदी की मोहर लगेगी या नहीं?