अखिलेश यादव हुए पत्रकारों पर मेहरबान, फ्लैट और पेंशन योजना देने पर कर रहे हैं विचार!

साभार: गूगल
साभार: गूगल

यूपी चुनाव के पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार अब पत्रकारों का मन जीतने में लगी है। इसलिए अखिलेश सरकार बाजार से कम भाव पर फ्लैट का तोहफा देने की तैयारी में है। लखनऊ में इसके लिए अधिकारियों को जमीन ढूंढने को कहा गया है, जबकि दूसरे राज्यों में मिल रहे पत्रकार पेंशन योजना का भी सरकार अध्ययन करेगी।
जन्माष्टमी के मौके पर अखिलेश यादव ने लखनऊ के पत्रकारों को अपने घर खाने पर बुलाया था। इस मीटिंग में ना तो कैमरा और ना ही मोबाइल ले जाने की इजाजत थी। करीब घंटे भर तक पत्रकारों से अखिलेश ने बातें की। मौका मिलते ही पत्रकारों ने अपनी शिकायतों की झड़ी लगा दी। कुछ पत्रकारों ने अपने मन की बात की तो कुछ ने अखिलेश यादव को अच्छे काम की बधाई भी दी।
पत्रकारों ने कहा अगर घर मिल जाए तो जिंदगी आसान हो जाएगी, जबकि कुछ पत्रकारों ने पेंशन की योजना लागू करने की मांग की। अखिलेश यादव ने भी ऐलान कर दिया, ‘आप सबको लखनऊ में फ्लैट दिया जाएगा। मैंने अफसरों से कह दिया है, अगले पंद्रह दिनों में नियम बना दिया जाए।’
अगले साल की शुरुआत में यूपी में विधान सभा चुनाव होने हैं। ऐसे में अखिलेश सरकार ने पत्रकारों का दिल जीतने का दांव चला है। गौरतलब है कि मुलायम सिंह के वक्त भी पत्रकारों को जमीन दी गई थी।